Upcoming: Hyundai ला रही है 8 सीटर एसयूवी, जानें क्या है खास


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक हैचबैक कार को भी भारत के लिए तैयार कर रही है। दोनों में से एक एसयूवी कंपनी की सबसे प्रीमियम कार Hyundai Palisade (ह्युंदै पैलिसेड) भी हो सकती है। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी हुंडई पेलिसेड की टेस्टिंग कर रही है, जो कि 8-सीटर एसयूवी है।

यहां बता दें कि Hyundai Palisade अन्य देशो में पहले से मौजूद है। यह कंपनी की सबसे बड़ी और सबसे लग्जीरियस एसयूवी है। मौजूदा समय में यह कार सिर्फ लेफ्ट हैंड ड्राइव के साथ ही उपलब्ध है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में…

 Mahindra Bolero हुई महंगी, जानें क्या है नई कीमत

इंजन और पावर
Hyundai Palisade में 3.8 लीटर का V6 डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 291bhp पावर और 355Nm टॉर्क जेनरेट करता है। रिपोर्ट की मानें तो इसके भारतीय मॉडल में 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 200bhp पावर और 441Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मल्टि प्लेट टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है। यह एसयूवी 2 वील ड्राइव और 4 वील ड्राइव ऑप्शंस के साथ आती है।

Mahindra XUV500 BS6 AT भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डायमेंशन और मुकाबला
Hyundai Palisade की लंबाई 4,980mm है। वहीं इस कार की चौड़ाई 1,975mm है और ऊंचाई 1,750mm है। कार का वीलबेस 2,900mm है। भारतीय बजार में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला MG Gloster और Toyota Fortuner जैसी SUV से होगा।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Hyundai is bringing 8 seater SUV, know what is special
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)