SUV: Tata Nexon का XM(S) वेरिएंट भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) की कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon (नेक्सन) काफी पॉपुलर है। अब कंपनी ने इस एसयूवी के XM(S) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। इस वेरिएंट की खासियत यह कि इसमें ग्राहकों को किफायती कीमत में प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। बात करें कीमत की तो इसे 8.36 लाख, एक्स शोरूम, दिल्ली की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। 

टाटा ने बताया कि नेक्सॉन की बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए और मौजूदा कीमत में अधिक सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए, XM(S) वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं इस वेरिएंट की खूबियों के बारे में…

Hyundai ला रही है 8 सीटर एसयूवी, जानें क्या है खास

खासियत
Tata Nexon के XM(S) वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा ऑटो हेडलाइट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। जो आपको प्रीमियम फील कराती हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में पहले से मौजूद सुविधाएँ मिलेंगी। 

आपको बता दें कि इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, ड्राइवर और को-पैसेंजर एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल, हरमन और मल्टी ड्राइव मोड्स (ईको, सिटी और स्पोर्ट) द्वारा कनेक्टनॉट इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Mahindra Bolero हुई महंगी, जानें क्या है नई कीमत

पेट्रोल और डीजल इंजन
Nexon पेट्रोल और डीजल दोनों के साथ-साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन के साथ XM (S) मैनुअल वेरिएंट की कीमत 8.36 लाख रुपए है, जबकि डीजल इंजन के साथ यह कीमत 9.70 लाख रुपए पर जा पहुंचती है। वहीं XMA (S) AMT वेरिएंट पेट्रोल इंजन के साथ 8.96 लाख और डीजल इंजन के साथ 10.30 लाख रुपए में उपलब्ध है।

टाटा मोटर्स के हेड (मार्केटिंग) ( पैसेंजर वेहिकल बिजनेस यूनिट ) विवेक श्रीवत्स ने कहा, "हम नेक्सॉन एक्सएम (एस) के लॉन्च की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। एक्सएम (एस) एक ऐसी कार है जो शानदार कीमत में हमारे ग्राहकों को इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध करवाती है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Tata Nexon XM (S) variant launch in India, know price
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)