SUV: Tata की नई मिनी एसयूवी जल्द हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Dainik Bhaskar Hindi


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) जल्द अपनी नई मिनी एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। यहां हम बात कर रहे हैं Tata HBX (टाटा एचबीएक्स), जिसे कंपनी ने 'ऑटो एक्सपो 2020' में कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया था। दरअसल, हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि यह एसयूवी कैमोफ्लॉज फॉर्म में थी, लेकिन काफी हद तक प्रॉडक्शन रेडी नजर आ रही थी।

आपको बता दें कि टाटा की य​ह छोटी एसयूवी कंपनी के ALPA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसकी लीक इमेज से पता चलता है कि कार के फ्रंट में ट्राई एरो स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है। यह कंपनी की लाइनअप में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन से नीचे रहेगी।  

Maruti Suzuki Jimny कब होगी लॉन्च, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

डाइमेंशन
ऑटो एक्सपो के दौरान इस कार की झलक देखने को मिली थी। जिसके अनुसार HBX की लंबाई 3,840mm, चौड़ाई 1,822mm और ऊंचाई 1,635mm है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,450mm का है। 

एक्सटीरियर
इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की डिजाइन Tata Harrier की तरह दिखाई देती है। इसके फ्रंट में टाटा की अन्य नई गाड़ियों के जैसे स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं कार का पीछे का लुक Nexon (नेक्सॉन) की तरह है। इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो आकर्षक हैं। 

इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन का डिजाइन Altroz की तरह ही दिया गया है, जिसमें कई तरह के कनेक्टिविटी स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। इस छोटी एसयूवी के अंदर फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, पार्ट-डिजिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऐंड्रॉयड ऑटो व ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच फ्री-स्टैंडिंग इन्फोटनेमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

Maruti Suzuki S-Presso ने पार किया 75000 बिक्री का आंकड़ा

इंजन और पावर
Tata HBX में 1.2 लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इंजन 85bhp का पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसे BS6 कम्प्लायेंस और ग्रीन फ्यूल इमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के इंजन को मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में दिया जाएगा। इसके AMT वेरिएंट को भी बाद में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा टाटा मोटर्स इस कार में Ziptron EV टेक्नोलॉजी का भी यूज कर सकती है।
 
 
 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Tata HBX spotted during testing, may launch soon
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)