SUV: लग्जरी एसयूवी Jeep Wagoneer जल्द होगी लॉन्च, 29 साल बाद हो रही इस एसूयूवी की वापसी


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकन SUV (स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल) मेकर कंपनी Jeep जीप जल्द ही एक लग्जरी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया है जो प्रॉडक्शन रेडी है। यह एसयूवी है Wagoneer (वैगनीयर), जिसे कंपनी ने 1991 में बंद कर दिया था। एसयूवी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह पहली 4WD SUV थी। यहां बता दें कि 1962 में लॉन्च हुई यह एसयूवी 29 साल बाद ​वापिसी करने वाली है।

कंपनी ने इस लग्जरी एसयूवी के नए मॉडल पर काम शुरू कर दिया है। इस एसयूवी का प्रोडक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा। अगले साल से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। वहीं  इसमें कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में…

Tata Harrier का नया वेरियंट लॉन्च, सनरूफ के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

एक्सटीरियर
Jeep Wagoneer को मिशिगन के FCA वॉरेन प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जाएगा। इसमें नई जेनरेशन के तहत कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में फंक्शनल LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगा, जो पूरी तरह से क्रोम लुक के साथ मिलता है। वहीं इसके रियर में Wagoneer ब्रैंडिंग नजर आती है। खास बात य​ह कि इसमें 24 इंच मल्टिस्पोक वील्ज दिए गए हैं। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इसमें नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। एसयूवी में 7 इंफोटेंटमेंट स्क्रीन दी गई हैं। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले, 12.1 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है। यही नहीं एसयूवी में 10.25 इंच के 2 डिस्प्ले और दिए गए हैं वहीं रियर में भी 3 डिजिटल स्क्रीन दिए गए हैं। इस एसयूवी में 23 स्पीकर और 24 चैनल एम्प्लिफायर के साथ McIntosh ऑडियो सिस्टम दिया गया है।  

Rolls-Royce Ghost का सेकेंड जेनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
इंजन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह एसयूवी थ्री और फोर व्हील ड्राइविंग सिस्टम, इंटीपेंडेंट फ्रंट और रियर सस्पेंशन और जीप के क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन के विकल्प के साथ आएगी।  

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Jeep Wagoneer will be launched soon, this SUV is coming back after 29 years
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)