Report: Kia Seltos ने बनाया रिकॉर्ड, बनी 6 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी 


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने बीते साल कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos (सेल्टॉस) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। इस एसयूवी ने अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए अगस्त में 10,845 बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। Seltos की बिक्री में 28 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है, जो कि इस साल फरवरी के बाद से किसी भी कॉम्पैक्ट SUV की सबसे ज्यादा बिक्री है। 

यहां बता दें कि किआ मोटर्स ने अब तक Seltos के करीब 98,000 और 3,600 से ज्यादा लग्जरी मल्टी पर्पज वीकल (MPV) Carnival बेची हैं। देखा जाए तो यह आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंच गया है वो भी सिर्फ 11 महीने में।

Kia Sonet 18 सितंबर को होगी भारत में लॉन्च, ग्राहकों का मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स

मिले नए अपडेट
मालूम हो कि जून 2020 में Kia Seltos को 10 नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। इन नए अपडेट्स में इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, स्मार्ट-की रिमोट इंजन स्टार्ट, फ्रंट एंड रियर USB चार्जिंग स्लॉट्स शामिल हैं। Seltos में AI वॉइस कमांड सिस्टम अब नए 'Hello Kia' वेक अप कमांड के साथ आया है। इसमें UVO कनेक्टेड कार सिस्टम अब स्मार्ट वॉच ऐप को सपोर्ट करता है और एयर प्यूरीफायर को कंट्रोल करता है। 

कीमत
इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी के GTK और GTX DCT वेरियंट्स को मॉडल लाइन-अप से हटा दिया है। फिलहाल यह एसयूवी का पेट्रोल वेरियंट 9.89 लाख से 17.29 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है। वहीं, इसका डीजल मॉडल 10.34 लाख से 17.34 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में आता है। 

Tata Nexon का XM(S) वेरिएंट भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

मौजूदा समय में दो वाहन
यहां बता दें कि वर्तमान में किआ मोटर्स की भारतीय बाजार में सेल्टॉस के अलावा  कॉर्निवाल कार मौजूद है। वहीं कंपनी जल्द ही इंडियन मार्केट में नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet (सॉनेट) लॉन्च करने जा रही है। जिसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे लॉन्च से पहले ही शानदार रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी के अनुसार अब तक इस एसूयूवी की 10,000 से भी अधिक यूनिट्स बुक हो चुकी हैं। इस एसयूवी को 18 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Kia Seltos sets record, best-selling compact SUV in 6 months
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)