BS6: Maruti Suzuki S-Cross भारत में 29 जुलाई को होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेगा खास


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने S-Cross (एस-क्रॉस) के पेट्रोल वेरिएंट की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। इस कार को भारतीय बाजार में 29 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि इसकी प्री-लॉन्च बुकिंग जून 2020 में शुरू हो गई थी। ग्राहक इस कार को 11,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। 

हालांकि Maruti Suzuki S-Cross को पहले ही लॉन्च किया जाना चाहिए था, लेकिन कोरोनावायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग डेट में देरी हो गई। कितना कुछ खास होगा इस कार में, आइए जानते हैं…

Nissan ला रही है नई Ariya, फुल चार्ज पर चलेगी 482 किलोमीटर

इंजन और पावर
Maruti S-Cross में BS6 मानकों से लैस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जा 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। इसके अलावा S-Cross में पहली बार एक ऑटोमैटिक का विकल्प भी दिया जाएगा। 

डिजाइन और फीचर्स
इंजन को छोड़कर इस कार में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। हालांकि इसके वेरिएंट में बदलाव किए गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार Maruti S-Cross को तीन वेरिएंट्स Delta, Zeta और Alpha में पेश किया जाएगा।  

इस कार में पहले की तरह डिजाइन औन लुक, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, टेल लैंप, 16-इंच एलॉय व्हील्स और क्रूज कंट्रोल मिलेगा। वहीं फीचर्स के तौर पर इसमें लेटेस्ट 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा। इस कार में कोई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी देखने को नहीं मिलेगी। 

Nissan Magnite के कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा, अगले साल भारत में होगी लॉन्च

कीमत
नई S-Cross के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत को लेकर कंपनी द्वारा कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। हालांकि अनुमानित लागत की बात करें तो इसके Delta वेरिएंट की कीमत 9.90 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू हो सकती है। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Maruti Suzuki S-Cross petrol variant will be launch on July 29
. .

.



Source link

(Visited 1 times, 1 visits today)