Instagram ने Camera Centric मेसेंजिंग ऐप “Threads” लॉन्च किया

इंस्टाग्राम आज (4 अक्टूबर) थ्रेड्स (Threads) नामक एक नए कैमरा-सेंट्रिक मैसेजिंग ऐप की घोषणा की, जो खास करीबी दोस्तों के लिए होगा और यहाँ आपके अपडेट जैसे टेक्स्ट, फोटो या वीडियो, आपके दोस्तों के साथ जल्दी साझा हो पाएंगे।

इंस्टाग्राम थ्रेड्स नाम के ऐप पर काम कर रहा है इसकी जानकारी कुछ महीनो पहले ही मिल गयी थी। इंस्टाग्राम स्नैपचैट पर अपना नया मैसेजिंग ऐप लेकर आ रहा है, जो आपको स्टेटस अपडेट और क्विक फोटो और वीडियो शेयरिंग के साथ अपने करीबी दोस्तों को एक सर्कल में रखने सुविधा देता है।

instagra,

इंस्टाग्राम थ्रेड्स पूरी तरह से नये इंटरफ़ेस में मौजूद है, जो अलग-अलग पैन के बीच स्विच करने पर निर्भर है। कैमरा UI पर एप्लिकेशन डिफ़ॉल्ट रूप से खुलता है, और फिर आपको अपने करीबी दोस्तों को चुनने के लिए कहता है। ये ऐसे दोस्त होते हैं जिनके साथ आप अक्सर बातचीत करते रहते हैं।

यहाँ आप अपने पांच सबसे अच्छे दोस्तों को चुन सकते हैं और कैमरा बंद करने वाले बटन के बगल में संदेश भेजने का के शॉर्टकट बटन पर क्लिक करके अपने दोस्तों को तुरंत मैसेज कर सकते हैं।

थ्रेड्स ऐप की मुख्य कार्यक्षमता इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज के बराबर है, जिसमें इनबॉक्स का इंटरफ़ेस भी शामिल है।

आप अपने दोस्तों के साथ इमेज और वीडियो को कैप्चर करके साझा कर सकते हैं और इसमें आप आसानी से लिख सकते हैं या कोई quote जोड़ सकते हैं। इस ऐप में अभी तक कोई भी इमेज या वीडियो फ़िल्टर उपलब्ध नहीं है।

ऐप के मुख्य हाइलाइट्स में से एक स्टेटस अपडेट है। आपके अपडेट समय और आपके दर्ज स्थान के आधार पर अच्छी तरह से अपडेट हो जाएंगे, ये बहुत अच्छे तरह से काम करता है। अब आने वाला समय बताएगा कि ये थ्रेड्स लोगो को कितना पसंद आता है।

(Visited 13 times, 1 visits today)