SBI gives pre approved emi facilities for shopping | SBI खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, आपका डेबिट कार्ड बन गया है ज्यादा दमदार

नई दिल्ली: अगर आप देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारक हैं तो एक और अच्छी खबर आ गई है. इस त्योहारी मौसम में आपको अपनी खरीदारी के लिए बैंक बैलेंस देखने की जरूरत नहीं है. एसबीआई अपने खाताधारकों को जारी किए गए डेबिट कार्ड (Debit Card) में एक खास सुविधा दे रहा है. 

डेबिट कार्ड में ईएमआई सुविधा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार खाताधारकों को दिए गए डेबिट कार्ड को और दमदार बना दिया गया है. बैंक के अनुसार डेबिट कार्ड्स अब ईएमआई (EMI) सुविधा के साथ दिए जा रहे हैं. इसका फायदा उन ग्राहकों को होगा जो होम अप्लायंसेज (Home Appliances) या ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करना चाहते हैं. ग्राहक अपनी खरीदारी को तत्काल आसान किस्तों में कंवर्ट करा सकते हैं.

 

जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खाताधारकों को दिए जाने वाले डेबिट कार्ड में प्री अप्रूव्ड (Pre approved) ईएमआई सुविधा दे रहा है. आपको ये सुविधा मिल रही है या नहीं, इसकी जानकारी बैंक से ली जा सकती है. संभावना है कि कई डेबिट कार्ड्स में ये सुविधा उपलब्ध नहीं हो. 

ये भी पढ़ें: ट्रेन रिजर्वेशन पर फिर बदले नियम, अब इतनी देर पहले जारी होगा रिजर्वेशन चार्ट

फ्लिपकार्ट और अमेजन सेल में उठा सकते हैं लाभ
जानकारों का कहना है कि एसबीआई ने अपने चुंनिदा ग्राहकों के लिए प्री अप्रूव्ड ईएमआई की सुविधा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी दी है. ग्राहक सबसे पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स फ्लिपकार्ट और अमेजन में ये सुविधा ले सकते हैं. 



2020-10-07 08:40:11 , Zee News Hindi: Business News

(Visited 1 times, 1 visits today)