PNB Power Ride, Scheme For Financing Two Wheelers To Women | महिलाओं के लिए PNB की खास स्कीम, टू-व्हीलर खरीदने के लिए ये है जबर्दस्त ऑफर

नई दिल्ली: देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) महिलाओं के लिए एक स्पेशल ऑफर पीएनबी पावर राइड स्कीम (PNB Power Ride) लेकर आया है. इसमें बैंक बहुत ही कम मंथली इनकम वाली महिलाओं को भी बाइक, स्कूटर और मोपेड खरीदने के लिए फाइनेंस करने की पेशकश कर रहा है. बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर कोई महिला मिनिमम सिर्फ 8000 रुपये मंथली भी कमाती हैं या सैलरी पाती हैं तो वह चाहे तो बाइक या स्कूटर आसानी से खरीद सकती है. इसमें पीएनबी उनकी मदद करेगा. 

कौन कर सकती हैं अप्लाई
आपकी नौकरी को कम से कम छह महीने पूरा हो चुका हो. अगर आप सेल्फ एम्प्लॉयड हैं तो कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए. छात्र हैं तो वह माता-पिता को को-एप्लीकेंट बना सकती हैं. एक बात ध्यान रखें कि आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा और अधिकतम 65 साल होनी चाहिए और आपके पास एक वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. 

कितनी होनी चाहिए इनकम
अगर आपकी मंथली इनकम कम से कम 8000 रुपये है तो आप इस ऑफर का फायदा ले सकती है. इसके लिए आपको लेटेस्ट तीन महीने की सैलरी स्लिप और पिछले साल का फॉर्म 16 या आईटीआर की कॉपी देनी होगी. अगर आप सेल्फ एम्प्लॉयड हैं तो पिछले साल की आईटीआर कॉपी बैंक को देनी होगी.

कितना मिलेगा लोन 
पंजाब नेशनल बैंक के इस ऑफर में मैक्सिमम 60000 रुपये तक फाइनेंस हो सकेगा. हालांकि यह राशि जरूरत के मुताबिक होगी. इसमें एक्सशोरूम की कीमत का 10 प्रतिशत मार्जिन होगा. ध्यान रखें कि आपको लोन का रीपेमेंट मैक्सिमम 36 महीने में पूरा करना है.

लोन के लिए ये चार्ज देने होंगे
इस फइनेंस ऑफर के तहत लोन के बदले बैंक आपसे अपने मुताबिक तय ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस, डॉक्यूमेंटेशन चार्ज और दूसरे चार्ज लेता है. अगर आप एक बार तय कर लेती हैं कि आपको बाइक या स्कूटर पीएनबी के इस फाइनेंस स्कीम- पीएनबी पावर राइड स्कीम के जरिये खरीदनी है तो आप पहले अपने नजदीकी पीएनबी ब्रांच में जाएं और बैंक अधिकारी से डीटेल में इसकी जानकारी लें और लगने वाले चार्ज को अच्छी तरह जरूर समझ लें. 

ये भी पढ़ें: आज भी बाजार में बड़ी गिरावट की आशंका, ऐसे में क्या हो कमाई की पहली रणनीति

VIDEO



2020-09-23 09:07:48 , Zee News Hindi: Business News

(Visited 1 times, 1 visits today)