PNB have increased interest rate for all loans | सितंबर महीने के पहले दिन ही झटका, PNB से लोन लेना हुआ महंगा

नई दिल्ली: होम लोन या ऑटो लोन लेने वालों के लिए सितंबर महीने के पहले दिन ही बुरी खबर आ गई है. देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. नई दरें एक सितंबर यानि आज से लागू हो गए हैं.

ब्याज दर 6.80 प्रतिशत हुई
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कर्ज के लिये रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) सोमवार को 0.15 प्रतिशत बढ़ाकर 6.80 प्रतिशत कर दी. नई दरें एक सितंबर से लागू होंगी. इस बढ़ोतरी के बाद बैंक का आरएलएलआर 6.65 प्रतिशत से बढ़कर 6.80 प्रतिशत हो गया है.

आवास, शिक्षा, वाहन, सूक्ष्म और लघु उद्योगों को दिए जाने वाले सभी नए कर्ज आरएलएलआर से जुड़ गए हैं. वहीं पीएनबी ने अपनी आधार दर को 0.10 प्रतिशत घटाकर 8.90 प्रतिशत कर दिया है. मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि अब पीएनबी से होम लोन या ऑटो लोन लेना महंगा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: आज से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

लोन पर वित्त मंत्रालय ले सकता है बड़ा फैसला
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बैंकों के अधिकारियों और NBFCs के साथ एक बैठक करने वाली हैं. ये बैठक 3 सितंबर को होगी. ये बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि 31 अगस्त को मोरेटोरियम के खत्म होने के बाद हो रही है. इस बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा हो सकती है. हालांकि मोरेटोरियम को लेकर इस बैठक में चर्चा होगी या नहीं, इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन वन टाइम रीस्ट्रक्चरिंग पर बात होने की पूरी उम्मीद है.

 



2020-09-01 08:32:04 , Zee News Hindi: Business News

(Visited 1 times, 1 visits today)