Nissan Magnite SUV’s designers reveal how the concept took shape | कॉम्पैक्ट SUV की होड़ में Nissan Magnite मचाएगी तहलका! देखिए इसका कमाल का लुक

नई दिल्ली: देश में SUV कारों का दौर चल पड़ा है, देशी-विदेशी सभी ऑटो कंपनियां भारत में SUV के बढ़ते क्रेज को भुनाने में लगी हैं. जापान की कार कंपनी Nissan ने अपनी सुपर-कॉम्पैक्ट SUV Magnite का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उसके इंटीरियर और एक्सटीरियर के कॉन्सेप्ट को दिखाया गया है. इस कॉम्पैक्ट SUV को खासतौर पर भारत को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, इसका निर्माण भी भारत में किया जाएगा, फिर एक्सपोर्ट भी दूसरे देशों में किया जाएगा. 

http://zeenews.india.com/

Nissan Magnite का उत्पादन जब शुरू होगा तो इसकी सीधी टक्कर Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue और Kia Sonet से होगी. Nissan की ओर से जारी किए गए वीडियो में सब-कॉम्पैक्ट SUV लुक में बजार में मौजूद बाकी SUV से काफी अलग दिखती है. इसके ऑक्टागोनल ग्रिल पर रेड इंसर्ट लाइट्स अग्रेसिव फ्रंट फील देती हैं और एक्सटीरियर अच्छी तरह डिफाइन किया गया है. 

http://zeenews.india.com/

Nissan Magnite SUV में स्लीक हेडलैंप्स, L-शेप की LED DRLs और लंबी बेल्टलाइन वाला बोनट दिया गया है. इसमें फ्लेयर्ड वील्स आर्क ब्लैक क्लैडिंग के साथ देखने को मिलता है. कॉन्सेप्ट मॉडल में ऑफ-रोड टायर्स और रगेड स्कफ दिया गया है लेकिन प्रोडक्शन रेडी वर्जन से उन्हें हटाया जा सकता है. एसयूवी में पावर्ड मिरर और रियर एसी वेंट भी देखने को मिले हैं.

 फीचर्स से लोडेड होगी Maginte 

Nissan की ओर से जारी तस्वीरों में दिखता है कि Magnite में ढेर सारा केबिन स्पेस मिलेगा. मॉडल में मल्टी-लेयर्स डैशबोर्ड अलग-अलग टेक्सचर्स और फॉक्स ब्रश्ड एल्युमिनियम के साथ दिया गया है. कॉन्सेप्ट की तरह ही फाइनल मॉडल में भी 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और टेलिफोनी कंट्रोल्स मिल सकते हैं.

http://zeenews.india.com/

अगले साल शुरू होगी सेल
नई Nissan Magnite SUV को Renault-Nissan Alliance के CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसमें आपको दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 72bhp, 1.0L पेट्रोल और दूसरा 95bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल. दूसरे इंजन को टॉप-एंड वेरियंट्स के लिए रिजर्व रखा गया है. दोनों इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. यह SUV जनवरी, 2021 से बिक्री के लिए बाजार में आ सकती है.

http://zeenews.india.com/

ये भी पढ़ें: 1 सितंबर से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

ये भी देखें-



2020-08-30 08:51:14 , Zee News Hindi: Business News

(Visited 1 times, 1 visits today)