customers has to pay extra charge for adding money from credit card to wallet.| Paytm से पेमेंट करना हुआ महंगा, वॉलेट में पैसे जोड़ने पर लगेगा चार्ज

नई दिल्ली: अगर आप भी डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) करने के लिए पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. पेटीएम अब वॉलेट (Paytm Wallet) में पैसे ऐड करने पर 2% का चार्ज लेगा. जबकि पहले यह शुल्क केवल 10,000 रुपये या उससे ज्यादा की राशि पर लागू था.

क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे डालना महंगा

दरअसल, अबतक क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे जोड़ने पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था. लेकिन अब कंपनी ने नियमों में बदलाव किया है. पेटीएम मोबाइल वॉलेट ने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल करके आपके वॉलेट में जो राशि जोड़ी है उस पर 2 प्रतिशत शुल्क लगाना शुरू कर दिया है. पेटीएम के अनुसार, जब वे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे जोड़ते हैं, तो वे आपके बैंक को एक हाई चार्ज का पेमेंट करते हैं, पेटीएम लेनदेन के लिए मामूली शुल्क ले रहा है.

इससे पहले 2020 के जनवरी में पेटीएम ने बताया कि यह 2% शुल्क लेगा, जब 10,000 रुपये या उससे अधिक की राशि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पेटीएम वॉलेट में जोड़ा जाएगा. लेकिन अब, कितनी भी राशि जोड़ने पर ये चार्ज लगाया जाएगा.

लेकिन कैशबैक भी मिलेगा

पेटीएम, Paytm वॉलेट में पैसे जोड़ने के लिए डेबिट कार्ड या UPI का इस्तेमाल करने का भी सुझाव देता है, वॉलेट में पैसे जोड़ते समय कोई चार्ज नहीं लगता है. पेटीएम एक ऐसा ऑफर भी दे रहा है जिसमें यूजर्स क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके मिनिमम 50 रुपये जोड़ने पर 2% कैशबैक 200 रुपये तक  प्राप्त कर सकता है. PhonePe और MobiKwik, Paytm के सबसे बड़े कॉम्पिटिटर्स में से एक है, जिन पर किसी भी पेमेंट ऑप्शन से वॉलेट में अमाउंट एड करने पर कोई शुल्क नहीं लगता है.

हालांकि, किसी भी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. पेटीएम से पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर ट्रांसफर करने पर भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी एड करने पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें: नियमों के उल्लंघन पर Amazon, Flipkart को नोटिस, देखिए क्या है पूरा मामला

VIDEO



2020-10-17 09:13:40 , Zee News Hindi: Business News

(Visited 4 times, 1 visits today)

Leave a Reply