Maruti S-cross नए BS6 पेट्रोल इंजन के साथ 5 अगस्त को होगी लॉन्च

Maruti S-cross नए BS6 पेट्रोल इंजन के साथ 5 अगस्त को होगी लॉन्च

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) अपनी पॉपुलर कार S Cross (एस क्रॉस) का पेट्रोल मॉडल जल्द लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दी है। इस कार को नेक्सा डीलरशिप या वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। इसके लिए 11,000 रुपए का बुकिंग अमाउंट रखा गया है। मालूम हो कि मारुति ने अपनी डीजल लाइन अप को BS6 में अपग्रेड नहीं किया था। इसलिए एस-क्रॉस का सिर्फ पेट्रोल मॉडल ही अब खरीद के लिए उपलब्ध है।

आपको बता दें कि Maruti S-cross के पेट्रोल मॉडल को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। तभी से ग्राहकों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है, लेकिन लेकिन COVID-19 लॉकडाउन की वजह से कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया था। अब कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि नई S-Cross को 5 अगस्त को लॉन्च किया जाउगा।

2020 Hyundai Tucson में नई टेक्नोलॉजी के सा​थ मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

 वेरिएंट :

नई S-Cross पेट्रोल मॉडल को चार वेरियंट- सिगमा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में लॉन्च किया जाएगा। वहीं इसका ऑटोमैटिक गियरबॉक्स टॉप तीन वेरियंट्स में उपलब्ध होगा। इसके Sigma वेरियंट में ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं मिलेगा। पेट्रोल मॉडल में सिर्फ ऑटोमैटिक वर्जन में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा।

इंजन और पावर :

नई Maruti S-cross में BS6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।, जो कि मारुति ब्रेजा से लिया गया है। यह इंजन 105bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

संभावित कीमत:

पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली S-cross को 8.5 से 11.5 लाख रुपए की बीच की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी रियल प्राइज लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी।

..Maruti S-cross.
Maruti Suzuki S-cross petrol engine will be launch on August 5

Online Earning ke liye konsa platform Best Hai

(Visited 11 times, 1 visits today)