SUV: Mahindra ने पेश की नेक्स्ट जेनरेशन Thar, जानें इसकी खूबियां

Mahindra ने पेश की नेक्स्ट जेनरेशन Thar

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिन्द्रा एंड महिन्द्रा) ने अपनी नई ऑफ-रोड एसयूवी Thar (थार) 2020 को पेश कर दिया है। नेक्स्ट जेनरेशन Thar पिछली जेनरेशन के माकबले काफी बड़ी है। इस एसयूवी को कंपनी ने लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है। नई Mahindra Thar को दो वैरिएंट AX और LX के साथ 2 अक्टूबर 2020 को भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए लॉन्च किया जाएगा।

यह एसयूवी 6 रंग विकल्पों रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नापोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकऑन बेज में उपलब्ध होगी। भारत में थार कई छत विकल्पों हार्ड टॉप, सॉफ्ट टॉप और पहली बार कन्वर्टिबल टॉप में भी उपलब्ध होगी। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में…

डिजाइन और एक्टीरियर
मालूम हो कि Mahindra ने एसयूवी Thar को सबसे पहले 2010 में भारतीय बाजार में उतारा था। इसके बाद से अब पहली बार कंपनी ने इसके डिजाइन को अपडेट किया है।
हालांकि डिजाइन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता। लेकिन इसके फ्रंट में काफी बदलाव किए गए हैं। थार में 18-इंच के टायर और लंबे व्हीलबेस दिए गए हैं।

फीचर्स और सुरक्षा
इंटीरियर की बात करें तो कार की अपहोल्सट्री पूरी तरह से वाशेबल है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7 इंच की ‘ड्रिजिल रेसिस्टेंट’ इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इस एसयूवी में स्पीकर टॉप पर लगाए गए हैं।

सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, के अलावा क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है।

इसी माह लॉन्च हो सकती है महिंद्रा की नई Thar, लीक हुई तस्वीरें

इंजन और पावर
2020 Mahindra Thar में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया गया है। पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है और दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है। इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

(Visited 1 times, 1 visits today)